डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए राजस्थान की ये जगहें हैं परफेक्ट, देखें राजशाही तस्वीरें

इन दिनों डेस्टिनेशन वेडिंग का चलन काफी बढ़ गया है, लोग अपने शहर से दूर किसी डेस्टिनेशन पर जाकर शादी करना चाहते है। ऐसे में इस लिस्ट में हमेशा से ही राजस्थान लोगों की पहली पसंद रही है।

जयपुर, उदयपुर से लेकर जैसलमेर अलग अलग जगहों पर लोग अपना वेडिंग प्लान करते है। इतना ही नहीं बॉलीवुड से लेकर बड़े बड़े बिज़नेसमैन राजस्थान को चुनते है।

The Taj Lake Palace Udaipur Wedding Cost Packages, Destination Venue

बॉलीवुड की चर्चित जोड़ी कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने भी अपनी शादी के लिए राजस्थान के जैसलमेर को चुना है, ऐसे में आइए जानें राजस्थान की अन्य रॉयल वेडिंग डेस्टिनेशन के बारे में…

जोधपुर का उम्मेद भवन

राजस्थान के ब्लू सिटी जोधपुर स्थित उम्मेद भवन रॉयल वेडिंग के लिए मशहूर है। यह जगह बड़ी बड़ी शादियों को होस्ट करता है। इस जगह पर प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस शादी के बंधन में बंधे थे।

How much does a Royal Wedding at Umaid Bhawan Palace Jodhpur Costs ? - Wedding Planner in Udaipur | Destination Wedding Planner Udaipur
आप यहां हरे-भरे बगीचे और नाचते मोर की खूबसूरती के सुंदर नजारों का लुत्फ उठा सकेंगे।

उदयपुर का लेक पैलेस

झीलों का शहर उदयपुर भी रॉयल वेडिंग के लिए पहली पसंद है, यहां भी कई बड़े सेलिब्रिटी शादी के बंधन में बंध चुके हैं। पहाड़ी के ऊपर स्थित इस किले से आप प्रकृति के सुंदर नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं।

Cost of Destination Wedding in Udaipur – Wedding in City of Lakes, Rajasthan - Wedding Planner in Udaipur | Destination Wedding Planner Udaipur
इस जगह से सनराइज और सनसेट का कमाल का व्यू मिलता है, यह जगह डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए एकदम परफेक्ट है।

अलवर का नीमराना किला पैलेस

अलवर राजस्थान में मौजूद एक ऐतिहासिक शहर है, यहां बहुत- सी खूबसूरत जगहें हैं, जो पर्यटकों को पूरे साल अपनी तरफ आकर्षित करती हैं।

Neemrana Fort Palace| Heritage Resort near Jaipur | Stay near Jaipur
बिग फैट इंडियन वेडिंग के लिए ये जगह एकदम परफेक्ट है. ये जगह आपकी शादी को यादगार बना सकती है।

जैसलमेर का सूर्यगढ़ पैलेस

ये शादी के लिए एक बहुत ही रोमांटिक जगह है, ये रॉयल राजपुताना वेडिंग एक्सपीरियंस के लिए एकदम परफेक्ट जगह है। बॉलीवुड की हिट जोड़ी कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने वेडिंग के लिए इसी जगह को चुना है।