राजघराने के इस तालाब के बीचों बीचोबीच होते हैं कार्यक्रम! प्री वेडिंग शूट के लिए भी है मशहूर

खुले मैदान, मॉल या अन्य जगहों पर हमने ओपन थिएटर तो खूब देखा है लेकिन क्या अपने कभी बोटिंग करते हुए, पानी के बीचोबीच ओपन थिएटर का आनंद लिया है?

आज के इस पोस्ट में हम आपको इसी नायब एक्सपीरियंस के बारे में बताने जा रहे है जहा आप तालाब पर बने थिएटर में होने वाले कार्यक्रमों का आनंद बोटिंग करते हुए ले सकते है। इतना ही नहीं यह जगह प्री वेडिंग के लिए भी काफी मशहूर हो चूका है।

ये भी पढ़ें: बारिश के मौसम में स्वर्ग से कम नहीं है राजस्थान की ये अद्भुत जगह, क्या आप गए है यहाँ?

हम जिस जगह की बात कर रहे है वह मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर के बीचोबीच स्थित मोती महल के समीप स्थित है, यह एक तालाब है जिसे लगभग सन 1850 में सिंधिया राजघराने द्वारा बनवाया गया था।

इस तालाब का नाम बैजाताल है जिसका नाम राजा दौलत राव सिंधिया की पत्नी बैजाबाई के नाम पर है। यह जगह आज के समय में ग्वालियर का सबसे खास पिकनिक स्पॉट है।

इस तालाब के बीच में मंच का निर्माण किया गया है, जिस पर आज भी विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। सबसे खूबसूरत बात यह है कि ताल में होने वाले बोटिंग के दौरान भी आप इस मंच पर चल रहे कार्यक्रमों का लुत्फ उठा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Mini Goa in MP: मध्य प्रदेश में यहाँ छुपा है मिनी गोवा, मानसून में बन जाता है परफेक्ट पिकनिक स्पॉट

परिवार और बच्चों के साथ वक्त बिताने के लिए यह एक परफेक्ट जगह है, हर दिन सैकड़ों लोग यहाँ आते है। इस ताल में आप नौकायन का भी लुफ्त उठा सकते है, यहाँ आजकल लोग प्रे वेडिंग शूट भी करते है।

बैजाताल के समीप ही चौपाटी भी लगाई जाती है, जहां परिवार के सभी सदस्य के लिए स्वादिष्ट व्यंजन भी उपलब्ध हैं, इस ताल से कुछ ही दूर पर जयविलास पैलेस और चिड़ियाघर जैसे स्थान भी हैं।

ये भी पढ़ें: मानसून आते ही जन्नत बन जाती है MP की यह जगह, महज 60 KM के दायरे में 4 बेहतरीन वाटर फॉल