जोग फाल्स के नजदीक एक छुपा हुआ रत्न! देखने लायक है यहाँ की खूबसूरती

जोग फाल्स का नाम तो अपने सुना ही होगा ऐसे में आज के इस पोस्ट में हम जोग फाल्स के नजदीक स्थित एक बेहतरीन झरने के बारे में जानेंगे जो निश्चित रूप से कर्नाटका के एक छुपे हुए रत्न की तरह है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jerald Mendonsa (@jerald_mendis)

दोस्तों हम बात कर रहे है बंगरा कुसुमा जलप्रपात की, यह पश्चिमी घाट के सदाबहार जंगल के बीच एक छुपा हुआ रत्न है। यह झरना फेमस जोग फॉल्स से 40 किलोमीटर दूर स्थित है। कुछ साल पहले तक झरने का कोई नाम नहीं था न ही इस झरने तक जाने के लिए कोई उचित सड़क लेकिन अब यह एक फेमस टूरिस्ट अट्रैक्शन है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by AMIT BHAT (@amitbhatfilms)

झरना भारत के कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ जिले में सिद्धपुर के पास स्थित है। बंगरा कुसुमा जलप्रपात तक पहुँचने के लिए आपको होन्नावर तालुक से होते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग 206 लेना होगा, जो लगभग 41 किमी दूर है। गेरु सोप्पा में पहाड़ियों के बीच से गुजरते हुए यह जलप्रपात आपको एक अद्भुत मंत्रमुग्ध कर देने वाला दृश्य प्रदान करता है।

इसकी सुंदरता का अनुभव करने के लिए आपको बारिश के मौसम में यहां आना चाहिए। क्‍योंकि बारिश के मौसम में इस सुनहरी जलप्रपात को देखने का मजा ही अलग है। दूध जैसा दिखता मानसून के दौरान पानी से लबालब भरता यह झरना वाकई आंखों को भाने वाला है।

पश्चिमी घाट के सदाबहार जंगल के बीच स्थित इस झरने तक पहुंचने के लिए आपको लगभग 1 किलोमीटर का लम्बा ट्रेक करना होगा और लगभग 10 से 15 मिनट की चढ़ाई के बाद आप यहाँ पहुंचेंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Suma Naik (@suma_jeevaa)

इस झरने पर आप सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक जा सकते है, यहाँ जाने के लिए आपको एक एंट्री टिकट भी लेना होगा जिसकी कीमत 20 रूपए है जबकि बच्चों के लिए 10 रूपए का टोकन लेना होगा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Harshitha (@harshitha.kotian16)