एक साथ हरिद्वार, ऋषिकेश, वैष्णो देवी, स्वर्ण मंदिर, ताज महल, मथुरा-वृन्दावन और अयोध्या घूमने का मौका! सस्ते में बुक करें IRCTC का टूर पैकेज

IRCTC Vaishno Devi Tour Package: अगर आप भी माता वैष्णो देवी के दरबार में दर्शन करना चाहते है तो आपके लिए एक अच्छा मौका है, IRCTC ने माता वैष्णो देवी दर्शन के लिए एक स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन चलाने का ऐलान किया है।

इस स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन के जरिए आप बिना किसी बात की चिंता किए IRCTC के साथ सस्ते में माता वैष्णो का दर्शन कर पाएंगे। 11 अगस्त से शुरू हो रहे इस खास टूर पैकेज में आपको तमाम सुविधाएँ भी दी जाएगी, तो आइए इसके बारे में विस्तार से बात करते है।

IRCTC का स्पेशल टूर पैकेज

IRCTC के इस पैकेज का नाम MATA VAISHNO DEVI WITH UTTAR BHARAT DARSHAN रखा गया है, जिसकी शुरुआत 11 अगस्त से होगी। मानसून के ठीक बाद IRCTC के साथ मिलकर आप भी अपने दर्शन का सपना पूरा कर सकते है।

यह टूर पैकेज ‘देखो अपना देश’ कार्यक्रम के तहत चलाया जा रहा है, 11 दिन और 10 रातों के सफर में आपको माता वैष्णो का दर्शन करने का मौका मिलेगा साथ अन्य आध्यात्मिक जगहों की यात्रा का भी मौका मिलेगा।

इन स्टेशन से कर सकते है बोडिंग

यह टूर 11 अगस्त से शुरू होगा, ये ट्रेन कोलकाता से चलाई जाएगी फिर मेचेदा, खड़गपुर, टाटानगर, राउरकेला, रांची, बोकारो स्टील सिटी, धनबाद, हजारीबाग रोड, कोडरमा, गया, सासाराम और दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन पर भी तीर्थयात्रियों के लिए ट्रेन को रोका जाएगा।

ट्रेन हरिद्वार, ऋषिकेश माता वैष्णो देवी, अमृतसर के गोल्डन टेंपल, मथुरा, वृंदावन, आगरा और अयोध्या से होते हुए 21 अगस्त को वापस कोलकाता आएगी।

इन जगहों की होगी यात्रा

  • ​हरिद्वार: भारत माता देवी मंदिर, हर की पैड़ी पर गंगा आरती में शामिल होने के लिए यात्री आएंगे
  • ऋषिकेश: राम झूला, त्रिवेणी घाट
  • कटरा: माता वैष्णोदेवी मंदिर
  • अमृतसर: स्वर्ण मंदिर और वाघा बॉर्डर
  • मथुरा: मथुरा और वृन्दावन
  • आगरा: ताज महल
  • अयोध्या: राम जन्मभूमि मंदिर और सरयू नदी

मिलेगी ये सुविधाएँ

इस टूर पैकेज में आपको खाने-पीने की सारी सुविधाएं दी जाएंगी। इसमें आपको शुद्ध शाकाहारी भोजन मिलेगा। रुकने के लिए AC/Non-AC होटल और घूमने के लिए AC/Non-AC बस की सुविधा दी जाएगी।

पैकेज की कीमत

ऐसे करें बुकिंग

आप इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए कर सकते हैं। इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है।

दूसरी तरफ ऑनलाइन तरीके से भी इसकी बुकिंग की जा सकती है जिसका डायरेक्ट लिंक निचे दिया गया है।

टूर पैकेज के बारे में अधिक जाने या बुक करें