ये है भारत की कुछ बेहद खूबसूरत और मशहूर जगहें, लेकिन में यहां जाने का न बनाएं प्लान

गर्मी की छुट्टियां शुरू होती हैं और लोग कहीं ना कहीं घूमने का सोचने लग जाते हैं। इस बात में कोई शक नहीं कि छुट्टियों का पूरा मजा उठाने के लिए लोग बेस्ट डेस्टिनेशंस पर ही जाना पसंद करते हैं। लेकिन गर्मी के मौसम में देश की कुछ खूबसूरत जगहों की सैर आपकी ट्रिप खराब भी कर सकती है। देश के कुछ बेहद सुंदर और मशहूर होने के बावजूद गर्मी के मौसम में कुछ जगहों पर घूमने जाने से बचना ही बेहतर है।

गोवा

अगर आप समंदर का दीदार करने का शौक रखते हैं तो आप गोवा ज़रूर जा सकते हैं, लेकिन अगर आप गर्मी बिल्कुल सहन नहीं कर पाते है तो गोवा की ट्रिप पर ना जाएं। क्योंकि इस मौसम में गोवा में भीषण गर्मी का कहर बरपता है।

आगरा

ताजमहल देखना कई लोगों का सपना होता है, जो कि देश की सबसे खूबसूरत धरोहरों में से एक हैं। आगरा का तापमान भी काफी ज्यादा रहता हैं इस में भूलकर भी गर्मी की छुट्टियों में यहां जाने का प्लान ना बनाएं।

जैसलमेर

देश की ‘गोल्डन सिटी’ के नाम से जाना जाने वाला जैसलमेर जहां साल भारी तादाद में पयर्टकों का जमावड़ा लगता है जैसलमेर का तापमान 42-45 डिग्री भी पार कर जाता है इसीलिए गर्मियों में जैसलमेर जाना आपके लिए गलत ऑप्शन हो सकता है।

खुजराहो

मध्यप्रदेश में स्थित खुजराहो की मशहूर एतिहासिक इमारते और खुजराहो के मंदिर को पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र माना जाता हैं, मगर गर्मी के मौसम में खुजराहों का तापमान काफी बढ़ जाता है।