सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट है हिमाचल का यह गांव, नजारा ऐसा की रह जाएंगे हैरान

सर्दियों मे बहुत लोग ठंडी जगहों पर घूमने के शौकीन होते हैं. ऐसे में कई लोग सर्दियां आते ही हिल स्टेशन्स पर जाना शुरू कर देते हैं. वहीं, हिमाचल प्रदेश के कुछ फेमस हिल स्टेशन्स ज्यादातर पर्यटकों की पहली पसंद माने जाते हैं. क्या आप हिमाचल प्रदेश के सिसु गांव (Sissu village) के बारे में जानते हैं? जी हां, अगर आप ठंडी जगह पर घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो सिसु गांव का रुख करना आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है.

हिमाचल प्रदेश के हिल स्टेशन्स का नाम आते ही ज्यादातर लोगों के जहन में शिमला, कुल्लू, मनाली और स्पीति वैली का ख्याल आता है. मगर सिसु का खूबसूरत नजारा भी आपके सफर मे चार चांद लगा सकता है. खासकर भीड़-भाड़ वाली जगहों से दूर सर्दी को एन्जॉय करने के लिए सीसु को एक्सप्लोर करना काफी यादगार अनुभव साबित हो सकता है. तो आइए जानते हैं सिसु की कुछ अनोखी खासियतों के बारे में.

सिसु वॉटरफॉल का नजारा

सर्दियों में सिसु वॉटरफॉल का नजारा पर्यटकों को काफी पसंद आता है. लेह-मनाली हाईवे पर स्थित सिसु वॉटरफॉल टूरिस्ट के आकर्षण का मुख्य केंद्र माना जाता है. ऐसे में सिसु की सैर के दौरान आप सिसु वॉटरफॉल को अच्छे से एक्सप्लोर कर सकते हैं.

सिसु लेक का करें दीदार

हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में स्थित सिसु लेक भी पर्यटकों में काफी मशहूर है. खासकर सर्दियों में चारों तरफ पहाड़ों से घिरी सिसु लेक के आस-पास बर्फबारी का नजारा सीधा लोगों के दिल पर दस्तक देता है. वहीं सिसु लेक से हेलीकॉपर राइड लेकर आप आसमान से भी सिसु की सुंदरता का दीदार कर सकते हैं.

हिमाचल प्रदेश का सिसु गांव फेमस हिल स्टेशन मनाली से महज 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. ऐसे में अगर आप सर्दियों में मनाली घूमने का प्लान बना रहे हैं. तो मनाली के नजदीक मौजूद सिसु गांव को भी आसानी से एक्सप्लोर कर सकते हैं.

रहने और खाने की नहीं होगी दिक्कत

हिमाचल प्रदेश का छोटा सा गांव होने के बावजूद सिसु में आपको रहने और खाने की कोई समस्या नहीं आएगी. सिसु में कई होटल, होमस्टे और गेस्ट हाउस की सुविधा मौजूद है. वहीं मनाली की तुलना में सिसु में रहने की जगहें काफी सस्ती हैं. साथ ही सिसु में खाने की कई टेस्टी डिशेज भी आसानी से मिल जाती हैं.