प्री-वेडिंग को बनाना है यादगार, तो दिल्ली की इन शानदार जगहों पर करा सकते है शूट

भारत में शादियां एक त्योहार की तरह होता है, खूब सारे लोग, रीती रिवाज, मौज और मनोरंजन। पिछले कुछ सालों में शादी के पहले प्री वेडिंग फोटोशूट का भी प्रचलन बढ़ गया है। कुछ लोग प्री-वेडिंग शूट के लिए आउट ऑफ इंडिया तक चले जाते हैं, लेकिन आज हम बात करने वाले हैं दिल्ली रे कुछ परफेक्ट जगहों के बारे में जो प्री-वेडिंग शूट के लिए फेमस हैं।

1) हौज खास विलेज

अगर आप आउटडोर प्री-वेडिंग शूट कराना चाहते हैं, तो साउथ दिल्ली का बेहद खूबसूरत हिस्सा हौज खास विलेज बहुत बिजी जगहों में से एक है। हिस्टोरिकिल फोर्ट और झील खूब सुंदर लगती है। फोटो क्लीक करने के लिए ऐसी कई लोकेशन्स हैं।

2) लोधी गार्डन

यह पार्क मोहम्मद शाह के मकबरे, सिकंदर लोदी के मकबरे, शीशा गुंबद और बारा गुंबद जैसी स्मारकों से घिरा है लोधी गार्डन। ये जगह 90 एकड़ में फैला हुआ है। यहां पर कपल्स की भीड़ लगी रहती है। ऐसे में ये जगह आपके प्री-वेडिंग शूट के लिए अच्छी साबित हो सकती है।

3) अग्रसेन की बावली

अगर आप अपने शूट में पुरानी और खंडर जैसी जगहों को बैकग्राउंड में शामिल करना चाहते है तो इस जगह से अच्छी लोकेशन कुछ हो ही नहीं सकती। ऐतिहासिक धरोहर होने के साथ साथ इस जगह का अद्भुत इतिहास है।

4) गार्डन ऑफ फाइव सेंसिज

गार्डन ऑफ फाइव सेंसिज खूबसूरत पेड़ और पौधों से भरा है। ये जगह 20 एकड़ में फैली हुई है। ये जगह प्रोफेशनल फोटोशूट के लिए पॉपुलर प्लेस है। यहां फोटोशूट के लिए टिकट लेना जरूरी है।

5) पुराना किला

दिल्ली अपने इतिहास और किलों की वजह से हमेशा चर्चित रही है। बात जब किलों की आती है तो पुराना किला की अक्सर चर्चा की जाती है। घूमने के अलावा ये जगह प्री वेडिंग फोटोशूट के लिए भी परफेक्ट है। हरे-भरे पेड़-पौधों से भरपूर पुराना किला एंट्री फ्री है।

6) रेल म्यूजियम

फिल्मी फोटोशूट के लिए दिल्ली का रेल म्यूजियम परफेक्ट लोकेशन है। डिफरेंट पोज और कपल्स फोटोज के लिए ये जगह अच्छी है।

7) हुमायुं का मकबरा

हरे-भरे बगीचे और वॉटर चैनल से घिरा हुमायुं का मकबरा फोटोशूट के लिए अच्छी लोकेशन है। ऐसे में अगर आपको अपने तस्वीरों में हेरिटेज ड्रैमेटिक का तड़का चाहिए तो आप इस लोकेशन को सेलेक्ट कर सकते है।

8) ताजमहल

प्री-वेडिंग फोटोशूट की बात हो और ताजमहल का नाम जेहन में न आए, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। वैसे तो ताजमहल दिल्ली से बाहर है लेकिन चंद घंटे की ड्राइव में दिल्ली से आगरा पंहुचा जा सकता है। दुनियाभर में प्रेम की मिसाल बने ताजमहल पर फोटोशूट कराना अपने आप में ही काफी रोमांटिक है।