सभी 7 महाद्वीप, 135 देश और 375 डेस्टिनेशन! दुनिया का पहला Life at Sea Cruises वर्ल्ड टूर

Life at Sea Cruise Tour Package

ट्रैवल के शौकीन लोग अपने लिस्ट में कई जगहों को शामिल करते हैं, इसमें कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनका सपना ज्यादा से ज्यादा देशों को एक्सप्लोर करने का होता है।

आमतौर पर हमारी कोई भी यात्रा एक दो शहरों का होता है और कई दिनों या सप्ताह का होता है लेकिन क्या हो अगर कोई ऐसा टूर पैकेज हो जो एक साथ आपको सभी 7 महाद्वीप की यात्रा पर लेकर जाए।

बिलकुल मजा आ जायेगा न, ऐसा ही एक टूर पैकेज तैयार किया गया है लग्जरी क्रूज शिप पर जिसमें आपको 3 साल में 135 देशों की यात्रा करने का मौका मिलेगा। तो आइए इसके बारे में विस्तार से जानते है –

Life at Sea Cruise

लाइफ एट सी (LifeatSea) नाम की एक कंपनी ने वर्ल्ड ट्रैवलर्स के लिए कुछ इस तरह का ही प्रपोजल रखा है.,कंपनी का शिप एमवी जेमिनी 3 साल में सात महाद्वीपों के 135 से ज्यादा देशों से होकर गुजरेगा।

लोगों के लिए यह सफर 1 नंवबर, 2023 से शुरू किया जाएगा, और इसके लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है। जानकारी के अनुसार लाइफ एट सी क्रूज शिप दुनिया के 375 पोर्ट को कवर करेगी। ये 135 देशों के सफर के दौरान सात महाद्वीप को भी कवर करेगी।

इस पैकेज की कीमत की बात करें तो यह पैकेज आपको 24,51,300 से लेकर 89,88,320 रुपये तक प्रति व्यक्ति एक वर्ष के लिए होगा, एमवी जेमिनी अथॉरिटीज की ओर से जारी रिपोर्ट्स के अनुसार 1074 पैसेंजर के लिए 400 केबिन और रूम तैयार किए गए हैं।

इस ट्रिप की शुरुआत 1 नवंबर को इस्तांबुल से होगी, यात्री बार्सिलोना और मियामी से बोर्ड कर सकते है। शिप तीन साल की ट्रिप के दौरान 1,30,000 मील की दूरी को तय करेगा। शीप 375 पोर्ट्स पर डॉक करेगा, खास बात ये कि इसमें से 208 पोर्ट्स पर आप वन नाइट स्टे कर सकेंगे।

एमवी जेमिनी में हाई-स्पीड इंटरनेट और अत्याधुनिक अस्पताल सुविधाएं उपलब्ध हैं. आप यहां वर्ल्ड क्लास रेस्तरां में खाने का मजा ले सकते हैं.  इसके अलावा पूल में स्विमिंग करने का लुत्फ उठा पाएंगे। जिस तरह से आप वर्क फ्रॉम होम करते हैं उसी तरीके से आप इस शिप से काम कर सकेंगे।