घूमने के लिए बेहतरीन है तमिलनाडु बॉर्डर पर स्थित यह वॉटरफॉल, खूबसूरती मन मोह लेगी

नेचर को करीब से फील करना हम सभी को पसंद है तभी तो हमलोग पेड़, पहाड़, नदियां समेत अन्य नेचर से समृद्ध स्थानों पर घूमने के लिए जाते है। ऐसे में आज के इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसी जगह से वाकिफ कराएंगे जिसके खूबसूरती देख आप कहेंगे कि आप यहां पहले क्यों नहीं आएं।

Visit Hogenakkal Falls For A Fun Outing | LBB, Bangalore

तमिलनाडु और कर्नाटक के बॉर्डर पर स्थित होगेनक्कल वॉटरफॉल्स, यहां घूमने के लिए सबसे सुंदर जगहों में से एक है। होगेनक्कल वॉटरफॉल फेमस नियाग्रा वॉटरफॉल के समान है जिसमें पानी समान रूप से विशाल चट्टानों पर गिरता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dr. Kishan Patel (@doctor__kishan)

होगेनक्कल वॉटरफॉल प्रकृति प्रेमियों के लिए एक अच्छी जगह है। ऐसे में अगर आप इस झरने को घूमने की प्लानिंग बना रहे हैं, तो यहां होगेनक्कल फॉल्स के बारे में आपको कुछ बातें जाननी चाहिए।

होगेनक्कल वॉटरफॉल में क्या करें

होगेनक्कल वॉटरफॉल एडवेंचर करने वाले लोगों के लिए भी एक परफेक्ट जगह है, हरे भरे पेड़ पौधों से घिरा ये झरना बेहद खूबसूरत है। एक यादगार दिन की ट्रैवल के लिए ये एक बढ़िया ऑप्शन है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Madhu_Gowda❤ (@madhu__gopal17)

ड्राई मौसम के दौरान, जब नदी शांतिपूर्ण और सुरक्षित होती है, तो कोराकल यानी टोकरी के आकार की नाव में सवारी सबसे फेमस एक्टिविटी में से एक है।

प्रकृति प्रेमी भी झरनों के आसपास आराम से घूमने का आनंद ले सकते हैं और नजारों को एंजॉय कर सकते हैं। अलग-अलग एक्टिविटी को आजमाने के अलावा, आप यहां के इको शॉप से ​​हर्बल प्रोडक्ट, एसेंशियल ऑयल, हस्तशिल्प और टी-शर्ट की खरीदारी कर सकते हैं। होगेनक्कल अपने फ्रेश फिश के खाने और तेल मालिश के लिए भी फेमस है।

 

होगेनक्कल वॉटरफॉल के सबसे पास बैंगलोर शहर है। वहीं यहां के सबसे पास के हवाई अड्डों में से एक है केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, जो यहां से तक़रीबन 162 किमी दूर हैं। वहीं सबसे पास का रेलवे स्टेशन धर्मपुरी है और पास का बस स्टेशन होगेनक्कल।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pratibha Rajput (@prat_zz)