सिर्फ बीच ही नहीं गोवा की इन रोमांटिक जगहों पर सेलिब्रेट करें वैलेंटाइन डे, देखें खूबसूरत तस्वीरें

वैलेंटाइन डे को गोवा में सेलिब्रेट करने से बेहतर और क्या ही हो सकता है, ऐसे में अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ गोवा में इसे सेलिब्रेट करना चाहते है तो यह पोस्ट आपके लिए है।

आमतौर पर जब भी कोई गोवा जाता है तो वह सारा समय सिर्फ बीच पर ही बिता देते है लेकिन गोवा में सिर्फ शराब और बीच ही नहीं इसके इतर बहुत कुछ है। अलग अलग तरह से आप अपने गोवा ट्रिप और भी बेहतर और हसीन बना सकते है। तो चलिए शुरू करते है –

 

Goa prewedding beach photoshoot, best beach wedding photography goa, Top &  best wedding photography in goa, best wedding photography goa, best wedding  photographer goa, top wedding photography in mumbai , top wedding
image: simplypush.com

बाइक रेंट करें

गोवा जाकर आप अगर एक स्कूटी रेंट कर लेते है तो आपका एक्सपीरियंस कई गुना हो जायेगा। किसी भी जगह को एक्स्प्लोर करने के लिए बाइक सबसे अच्छा तरीका है।

आप जब बाइक से गोवा एक्स्प्लोर करेंगे तो आप गोवा के खेतों, कैफे और शॉपिंग एरिया में भी पहुंच पाएंगे। आप शॉपिंग के लिए लोकल बाजारों में खासकर पणजी में जा सकते है।

ये भी पढ़ें: पुरी से भी बेहद खूबसूरत है ओडिशा की यह जगह, इस बीच की तस्वीरें मन को लुभा देगी

No photo description available.
image: FB/Yourtripcrafter

ओल्ड गोवा को करें एक्स्प्लोर

पुराना गोवा सुंदरता का ख़जाना है और एक विरासत स्थल है, जो आपको बीते हुए समय की झलक देता है। ख़ूबसूरत पुराने बंगलों से घिरी पुरानी, ​​घुमावदार गलियों में घूमना और चलना, निश्चित रूप से एक रोमांटिक आकर्षण है। पुराने चर्च जाएं और गोवा के असली खाने का स्वाद चखें।

ये भी पढ़ें: फ्रांस जाए न जाने भारत के इस शहर में जाकर लीजिए विदेश वाला मजा, तस्वीरें दिल को छू लेगी

Old Goa Sightseeing Tour | Book Online & Save 18%
image: thrillophilia

चाँदनी रात में डिनर

गोवा में सितारों के नीचे बैठकर खाने जैसा कुछ नहीं है। गोवा में दिन का अंत करने का एक सही तरीका अल फ्र्रेस्को डिनर का आनंद लेना है। इसके लिए गोवा में विकल्पों की कमी नहीं है।

गोवा में वेगाटर, कॉलिंगुट, अंजना, कोल्‍वा, पालोलम और बेंगुलिम जैसे खूबसूरत बीच हैं। रात में यहां पर बीच पार्टी चलती है। तारों की छांव में अपने वैलंटाइन के साथ बिताए पल आपको कभी नहीं भूलेंगे।

Exotic Goa with Candle Light Dinner
image: thrillophilia

ये भी पढ़ें: ताजमहल के अलावा आगरा में बेहद खास हैं ये टूरिस्ट प्लेस, देखें खूबसूरत तस्वीरें

जंगल में ट्रेकिंग करें

रोमांच पसंद करने वाले जोड़े के लिए, इस वेलेंटाइन डे पर गोवा में जंगल ट्रेकिंग सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है। गोवा के जंगलों में ट्रेकिंग एक ऐसा अनुभव है जिसे आप कभी नहीं भूलेंगे और यह आपको एक जोड़े के रूप में करीब लाएगा।

नेत्रावली वॉटरफॉल ट्रेक ऐसा ही एक अद्भुत ट्रेक है। फिर, महादेई वाइल्डलाइफ सैंक्चुरी भी एक छिपा हुआ रत्न है, जिसमें एक झरना और बहुत कुछ है।

Goa Jungle Adventure (Palolem) - All You Need to Know BEFORE You Go
image: tripadvisor

हॉट एयर बलून में सैर

गोवा टूरिज्‍म की तरफ से कई जगह हॉट एयर बलून में सैर कराई जाती है। हॉट एयर बैलून राइड्स आपको गोवा के हरे-भरे ग्रामीण इलाकों के खूबसूरत मनोरम हवाई दृश्य प्रस्तुत करती हैं।

आप इस एक्सपीरियंस को sunset या Sunrise के वक्त करेंगे तो इसका मजा और भी बढ़ जायेगा। वैलेंटाइन पर रोमांस और रोमांच का इससे बेहतर मेल कुछ और नहीं हो सकता।

Hot Air Balloon Rides in Goa - Ballooning in Goa | Adventure Nation
image: Adventure Nation

ये भी पढ़ें: दिल्ली में सेलिब्रेट करना है वैलेंटाइन, पार्टनर के संग पहुंचने इन हसीन जगहों पर