नाइट आउट के है शौकीन तो ये शहर है आपके लिए खास, नाईट लाइफ इन्जॉय करने के लिए जरूर करें सैर

वैसे तो भारत में नाईट लाइफ का उतना ट्रेंड नहीं है लेकिन अगर आप टूरिज्म के लिहाज से देखें तो बेशक देश में कुछ ऐसे शहर है जहाँ की नाईट लाइफ को आप एन्जॉय कर सकते है। देश में मौजूद कुछ शहर अपनी नाइट लाइफ के लिए ही जाने जाते हैं, तो आइए हम आपको बताते हैं नाइट आउट के लिए मशहूर कुछ खास शहरों के बारे में, जहां की सैर कर आप रात का भरपूर लुत्फ उठा सकते हैं –

गोवा की नाइट लाइफ

भारत में नाइट लाइफ की दुनिया का अगर कोई बेताज बादशाह है तो वह है गोवा, पुर्तगालियों द्वारा सजाया-संवारा गया यह शहर भारत में होते हुए भी पूरी तरह से पाश्चात्य संस्कृति के ज्यादा करीब है।

गोवा के समुद्र तट, बार, पब और डिस्को केवल भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में प्रसिद्ध है, गोवा की गलियों में दिन से ज्यादा रौनक रात में देखने को मिलती है। यहां आप रात को समुद्र किनारे म्यूजिक इन्जॉय करने से लेकर वाइन और टेस्टी फूड का भी स्वाद चख सकते हैं। 

चंडीगढ़ की नाइट लाइफ

देश के खूबसूरत शहरों की फेहरिस्त में शुमार चंडीगढ़ नाइट आउट करने के लिए भी बेस्ट जगहों में से एक है. चंडीगढ़ में लेट नाइट पार्टी के साथ-साथ लाउड पंजाबी म्यूजिक पर ठुमके लगाने का मजा ही अलग है. ऐसे में अगर आप नाइट आउट के शौकीन हैं, तो चंडीगढ़ की सैर आपके लिए यादगार ट्रिप साबित हो सकती है।

दिल्ली की नाइट लाइफ

रात में नाइट आउट करने के लिए राजधानी दिल्ली में भी कई फेमस डेस्टिनेशन्स मौजूद हैं. दिल्ली की चुनिंदा जगहों पर स्थित पब, क्लब जैसी कई जगहों पर आप जमकर मौज-मस्ती कर सकते हैं। वहीं दिल्ली में कई जगहों पर आप फैमली के साथ भी नाइट आउट का आनंद उठा सकते हैं।

मुंबई की नाइट लाइफ

मायानगरी के नाम से मशहूर मुंबई में भी नाइट लाइफ बिल्कुल आम बात है। कहते है कि कभी सोता नहीं है मतलब मुंबई की गलियों में दिन से ज्यादा चहल-पहल रात में देखने को मिलती है।

यहां लोगों की नाइट लाइफ सिर्फ पब या डिस्को तक ही सीमित नहीं है बल्कि लोग यहां के प्रमुख स्थल जैसे नरीमन प्वाइंट, मरीन ड्राइव, फोर्ट रोड और चौपाटी बीच जैसे जगहों पर लोग खानपान, ड्राइविंग, समुद्र के किनारों पर घुमकर रात को एन्जॉय करते हैं।

बेंगलुरु की नाइट लाइफ

भारत की सिलिकॉन सिटी के रूप में मशहूर यह शहर अपनी टेक्नोलॉजी के साथ ही नाइट लाइफ के लिए भी तेजी से देश में अपना स्थान बना रहा है, इतना ही नहीं बेंगलुरु को भारत का पब कैपिटल ऑफ इंडिया के नाम से भी जाना जाता है। बेंगलुरु के युवा दिन भर के काम का थकान मिटाने के लिए शहर के एमजी रोड स्थित पबों तथा डिस्को का रुख करते हैं जहां वह रात का आनंद लेते हैं।