जीप सफारी के अलावा जिम कॉर्बेट में इन चीजों का लें मजा, वीकेंड ट्रिप के लिए है बेहतरीन प्लेस

जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क उत्तराखंड में जंगल सफारी के लिए काफी फेमस जगह है। यहां हर साल भारी संख्या में पर्यटकों की भीड़ होती है। अगर आप इस वीकेंड ट्रिप के लिए ऐडवेंचर से भरपूर ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो आइए जानते है यहां किन चीजों का मज़ा लिया जा सकता हैं।

जिम कॉर्बेट में क्या करें (Things To Do in Jim Corbett)

कॉर्बेट वॉटर पार्क

कॉर्बेट वॉटर पार्क रामनगर से करीब 22 से 25 किलोमीटर की दूरी पर स्थित एक वॉटर पार्क है, जो कि घने सागौन के जंगल से घिरा हुआ झरना है जहां पानी में सांप और मगमच्छ के होने का खतरा होता है।

गर्जिया मंदिर के दर्शन

कोसिरिवर के पास बड़ी चट्टान पर स्थित यह एक पवित्र मंदिर है। जो कि नैनीताल जिले के सबसे प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है। जहां आपको लक्ष्मी-नारायण की प्राचीन मूर्ति भी देखने को मिलेगी। जो कि एक दुर्लभ पत्थर काले ग्रेनाइट से बनी हुई हैं।

एलिफेंट सफारी

यहां आकर आप जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में हाथी की सफारी कर सकते हैं। यहां पर आपको घने जंगलों के नजारे देखने को मिलते है। यहां आकर आपको एलिफेंट की सफारी जरूर करनी चाहिए।

कैम्पिंग

जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में आकर आप कैम्पिंग भी कर सकते हैं। साथ ही यहां आ कर आप कैंपिंग पैकेज बुक कर सकते हैं। यहां पर आप जंगलों के बीच आसपास के पहाड़ों की सुंदरता और तारों से भरे आकाश को देख कर आप इन लम्हों को एंजॉय कर सकते हैं।

जीप सवारी

यहां पर आप जीप की सवारी भी कर सकते हैं। जिम कॉर्बेट के जंगलों में यह सबसे रोमांचक चीज है जहां आप सफारी के दौरान विदेशी जानवरों को देखने का लुत्फ उठा सकते है। यहां आप ओपन जीप में हाथी, बंदर, तेंदुआ, लाल लोमड़ी, काले भालू, और निश्चित रूप से, बंगाल टाइगर जैसे जानवर को देख सकते हैं।