स्वर्ग से कम नहीं है भारत का पहला ‘ग्लास इग्लू रेस्तरां’, तस्वीरें देख भूल जाएंगे स्विटजरलैंड

कश्मीर में हर साल बड़ी संख्या में लोग घूमने आते हैं और खासतौर से सर्दी के मौसम से जब बर्फ़बारी होती है तब यहाँ सैलानियों का अम्बर लग जाता है। इसी कड़ी में कश्मीर में खुला भारत का पहला “स्की रिजॉर्ट” पर्यटकों का ध्यान आकर्षित कर रहा है।

खुले आसमान के नीचे, बर्फ के बीचोंबीच कश्मीर के गुलमर्ग में एक रेस्तरां इन दिनों आकर्षण का केंद्र बन गया है, स्नो इग्लू के निर्माण के बाद, यह इस क्षेत्र का पहला होटल है जो पर्यटकों को ग्लास इग्लू पेश करता है।

यदि आप बर्फ से ढके मैदानों और पहाड़ों के लुभावने दृश्य को निहारते हुए भोजन का आनंद लेना चाहते हैं तो इस ‘ग्लास इग्लू’ की यात्रा अवश्य करें।कांच की दीवार वाले इस रेस्तरां को गुलमर्ग के कोलाहोई ग्रीन हाइट्स होटल ने बर्फ के बीच बनाया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Neha Pathak (@flyhighwithneha)

गुलमर्ग में ‘ग्लास इग्लू’ लाने वाले सैयद वसीम ने कहा कि गुलमर्ग आने वाले पर्यटकों को यह अनुभव प्रदान करने के लिए तीन साल तक शोध किया गया। उन्होंने कहा – “मैंने फिनलैंड में देखा कि जो लोग ‘नॉर्दर्न लाइट्स’ देखने आते हैं वे इन कांच के इग्लू में बैठते हैं। मुझे यह बहुत रोमांचक लगा और मैंने इस अवधारणा को कश्मीर में लाने के बारे में सोचा।”

ग्लास इग्लू रेस्तरां में जाना पर्यटकों के लिए एक अलग ही अनुभव है और इसे पर्यटकों के साथ ही स्थानीय लोग भी पसंद कर रहे हैं। पर्यटकों को यह किसी स्वर्ग से कम नहीं लग रहा क्योंकि एक तो इसमें तापमान सामान्य है और दूसरे यहां से खूबसूरत नजारा दिखाई देता है।

May be an image of food and indoor

इस ग्लास इग्लू में एक बार में 8 लोग बैठ सकते हैं। इग्लू इतने लोकप्रिय हो गए हैं कि इसकी प्री बुकिंग चल रही है।