IRCTC के इस खास टूर पैकेज के साथ दिसंबर में देखे राजस्थान के धोरो की खूबसूरती, नहीं चुके ये सुनहरा मौका

IRCTC RAJASTHAN TOUR PACKAGE : राजस्थान के बारे में तो हम सब जानते ही है। यहां के राजशाही इतिहास और ठाठ बाठ भारत ही नहीं बल्कि विदेशो तक मशहूर है।

ऐसे में भी हमारा भी कभी राजस्थान घूमने का मन होता है, लेकिन कभी गर्मी तो कभी प्लानिंग के झंझटो को लेकर हम प्लान नहीं बना पाते है। ऐसे में  घूमने के लिए सर्दी सबसे अच्छा मौसम है।

ठंड के दौरान घूमने का अलग ही आनंद आता है। इसलिए यदि आप दिसंबर में घूमने के लिए किसी खास जगह की तलाश में हैं, तो राजस्थान एक बेहतरीन विकल्प है।

राजस्थान में हर जगह की अपनी अलग खूबसूरती और खासियत है। रोमांच से लेकर भव्य महलों तक, आप कई प्रकार के स्वादों और खरीदारी का आनंद ले सकते हैं।

इसके लिए आईआरसीटीसी यानी भारतीय रेलवे ने कुछ खास पैकेज लॉन्च किए हैं। ये पैकेज आपके बजट में हैं। भारतीय रेलवे में इस साल के लिए रॉयल राजस्थान एक्स भोपाल टूर पैकेज लॉन्च किया गया है।

यह पैकेज आपको फ़तेहपुर सीकरी, जयपुर, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर और उदयपुर ले जाता है।

पैकेज का नाम

आईआरसीटीसी ने इस पैकेज को Royal Rajasthan Ex Bhopal टूर नाम दिया है।  इस पैकेज आपको प्लेन के जरिए यात्रा करने का मौका मिलेगा।

राजस्थान में हर जगह की अपनी अलग खूबसूरती और खासियत है। रोमांच से लेकर भव्य महलों तक, आप कई प्रकार के स्वादों और खरीदारी का आनंद ले सकते हैं।

https://www.instagram.com/p/Cz-fJ4dP-X1/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA==

कब से होगी यात्रा की शुरुआत

इस पैकज की यात्रा की शुरुआत 6 दिसंबर 2023 से शुरू होगी। यह पैकेज 9 दिन और 8 दिन के लिए है। इसमें आपका यात्रा बीमा, टूर गाइड और जहां भी आप जाना चाहते हैं वहां के लिए बस की सुविधा भी मिलेगी।

इसके अलावा इसमें आपके नाश्ते और रात के खाने की भी सुविधा होगी। आपको बता दे लंच की सुविधा इस पैकेज में शामिल नहीं है।

कहां घुमाया जाएगा?

इस पैकेज में आपको फतेहपुर सीकरी, जयपुर, बीकानेर, जयसलमेर, जोधपुर और उदयपुर घूमने का मौका मिलेगा। यहां की ऐतहासिक विरासत के साथ साथ आपको यहां के खूबसूरत कल्चर के बारे में भी जानकारी मिलेगी।

टिकट प्राइस

अगर आप अकेले ट्रिप प्लान कर रहे हैं, तो इसके लिए आपको 58 हजार 500 रुपये खर्च करने होंगे।

वही अगर आप एक साथ दो यात्रियों के ट्रैवल कर रहे हैं तो इसके लिए प्रति व्यक्ति 42 हजार 900 रुपये लगेंगे। एक साथ तीन यात्रियों के लिए 40 हजार 200 प्रति व्यक्ति खर्च आएगा।

इस पैकेज के सिवा आप एक और टूर प्लान से यात्रा कर सकते हैं। IRCTC द्वारा 13 दिसंबर से भी एक यात्रा का प्लान बनाया गया है। इससे आप उदयपुर, कुंभलगढ़ और माउंट आबू की यात्रा कर पाएंगे।