IRCTC के साथ अंडमान घूमने के लिए जल्दी कर ले अपने बैग्स पैक वापस नहीं मिलेगा ऐसा मौका

IRCTC PACKAGE

IRCTC Andaman Tour Package: आईआरसीटीसी आये दिन कोई ना कोई टूर पैकेज निकालता रहता है। इस बार आइआरसीटसी जनवरी, फरवरी और मार्च में तीन पैकेज के साथ लोगों को अंडमान लेकर जा रहा है।

आईआरसीटीसी लखनऊ वालों के लिए शानदार टूर पैकेज लेकर आया है।

लखनऊ से आप अंडमान एंड निकोबार जैसी खूबसूरत जगह पर घूम सकते हैं। अगर आप भी इस पैकेज पर घूमना चाहते हैं, तो जानिए पूरी जानकारी।

यह है आईआरसीटीसी के तीन पैकेज

आईआरसीटीसी ने लखनऊ से विमान यात्रा वाले एक साथ तीन पैकेज को लांच किया है। यह टूर छह रात और सात दिन की होगी।

इस यात्रा में आपको हैवलाक, नार्थ बे आइलैंड, पोर्ट ब्लेयर और रोज आइलैंड, सेल्यूलर जेल, कोर्बिन कोव बीच जैसे खूबसूरत जगह घूमने का मौका मिलेगा।

इसके लिए आपको पहले आपको लखनऊ से कोलकाता और फिर पोर्ट ब्लेयर तक विमान से ले जाया जाएगा। कोलकाता पहुंचने पर आपको कालीघाट मंदिर और विक्टोरिया मेमोरियल की सैर भी कराई जाएगी।

इस तारीख को शुरू होगी यात्रा

इस टूर की पहले चरण की यात्रा 13 जनवरी को शुरू होगी, वहीं दूसरी यात्रा 10 फरवरी को शुरू होगी और तीसरी यात्रा 1 मार्च को शुरू होगी।

इसके लिए अगर आप अकेले जा रहे हैं, तो आपका किराया 76850 रुपए पड़ेगा, वहीं दो लोगों के लिए ये किराया 59950 रुपए पड़ेगा, तीन लोगों के लिए 58500 रुपए और बच्चों के साथ बेड वाला किराया 51400 रुपए और बिना बेड का किराया 47850 रुपए रहेगा।

अगर आप फरवरी में जाने का प्लान कर रहें है तो भी आपका किराया वही रहेगा। लेकिन हां, मार्च में जाने वालों के लिए ये कीमत थोड़ी कम रहेगी।

इस पैकेज में आइआरसीटीसी की ओर से आने-जाने का टिकट, होटल में ठहरने और वाहनों से घुमाने का इसी पैकेज में शामिल है।

पैकेज में क्या-क्या शामिल

इस पैकज में आपको इंडिगो एयरलाइंस (लखनऊ – पोर्ट ब्लेयर और पोर्ट ब्लेयर – लखनऊ वाया कोलकाता) पर कन्फर्म फ्लाइट टिकट मिलेगा, साथ ही पोर्ट ब्लेयर में तीन रातें, नील में एक रात और हैवलॉक में एक रात के लिए होटल में ठहरने की व्यवस्था की जायेगी। शेयरिंग के आधार पर एसी वाहन द्वारा ट्रांसफर और टूरिस्ट प्लेस घुमाये जायेंगे।

इसके अलावा पोर्ट ब्लेयर – नील – हैवलॉक – पोर्ट ब्लेयर क्रूज का अनुभव करने का अवसर मिलेगा। आपकी यात्रा बीमा भी कराया जाएगा, इसके साथ जीएसटी सहित बोटिंग टिकट तक सब इस पैकज में शामिल है।

कहां से करें पैकेज की बुकिंग

पैकेज की बुकिंग आइआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर कर सकते हैं। इसके अलावा गोमतीनगर पर्यटन भवन में मौजूद आइआरसीटीसी के ऑफिस या फिर आइआरसीटीसी के हेल्पलाइन नंबर 8287930911 और 8287930902 पर भी जाकर संपर्क कर सकते हैं।