जानिये इस अनोखे फ्लाइंग होटल के बारे में, जाने मिलेंगी क्या सुविधाएं, क्या होगा किराया

flying-hotel

Unique Hotel : आजकल होटल व्यवसाय देश विदेश में काफी तेज़ी से बढ़ रहा है ल जिसके चलते होटलो में आपको एक से एक शानदार सुविधाएं मिलती है।

आपको होटलो में आजकल लग्जरी लाइफ जीने का मौका मिलता है। जिसके चलते इस व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा बढ़ गयी है। हर होटल अपने गेस्ट को एक अच्छा और यादगार स्टे प्रोवाइड करने की कोशिश करता है। ऐसे में आज हर होटल अपने आप में अलग दिखना और बनना चाहता है।

जिसके चलते आज कल  दनिया में लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए निर्माताओं ने कई ऐसी बिल्डिंग्स और होटल बनाए हैं, जो अपने आप में काफी खास हैं। कोई होटल पानी के नीचे है तो कई पहाड़ काटकर बनाए गए हैं। इन होटल्स की फोटो सोशल मीडिया पर देखकर एक बार आपका भी इनकी सैर करने का मन जरूर करता होगा।

आज हम आपको एक ऐसे ही होटल के बारे में बताने जा रहे हैं। जी हाँ आपको जानकर हैरानी होगी हम जिस होटल के बारे में बताने जा रहे हैं यह होटल न तो समुद्र के बीच है न पहाड़ों के, ये होटल हवा में तैरता है। आइये जानते हैं इस होटल के बारे में

स्काई क्रूज़ 

आपको जानकर हैरानी तो होगी लेकिन यह सच है हाल ही में एक परमाणु-संचालित स्काई होटल का वीडियो इंटरनेट पर धूम मचा रहा है, इसे “स्काई क्रूज़” का भी नाम दिया गया है। हालांकि अब देखना होगा की यह कैसा होटल होगा इसमें क्या सुविधा होगी।

क्या सुविधाएं मिलेंगी 

ऐसा बताया जा रहा है की इस विशाल स्काई क्रूज में रेस्तरां और बार से लेकर शॉपिंग मॉल, जिम, मेडिकल सेंटर, मूवी थिएटर, स्विमिंग पूल, लिफ्ट, इवेंट स्पेस भी होगा।

इस होटल को 5,000 लोगों के लिए डिजाइन किया गया है जहां से आप पूरे आसमान का 360-डिग्री व्यू ले सकते हैं। तो बादलों के बीच रहने का ख्वाब अब आप हकीकत में भी बदल सकते हैं।

कितने दिनों तक सकेंगे हवा में 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एआई-पायलट वाला ये स्काई क्रूज कई दिनों या महीनों तक हवा में रह सकता है। इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह कभी जमीन पर नहीं गिरेगा।

क्रूज को 20 परमाणु संलयन इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा। स्काई क्रूज में अगर हवा में रहते हुए कोई खराबी भी हो जाती है तो मरम्मत और अन्य रखरखाव भी किया जा सकता है।

इसका डिज़ाइन टोनी होल्मस्टेन किया है। ये स्काई क्रूज आपको आसमान में रहने का मौका दे रहा है। हालांकि इसका वीडियो अभी कांसेप्ट बेस्ड ही है।

इसपर कितना काम हुआ है और कब तक इन सुविधाओं का लाभ लिया जा सकेगा इसका फिलहाल कोई अपडेट नहीं है।