गोवा के इन शानदार Beaches को नहीं देखा तो क्या देखा, इन जगहों पर बीच की खूबसूरती के साथ नाइटलाइफ करे एन्जॉय

Beach in goa

Beach in Goa :  गोवा के बारे में तो आपने सुना ही होगा। गोवा भारत की सबसे प्रसिद्ध जगहों में से एक है। यह सिर्फ भारतीय ही नहीं बल्कि विदेशी सैलानियों की भी पहली पसंद है। गोवा जाना हर भारतीय का सपना होता है। भारत के पश्चिमी तट पर स्थित, गोवा भारत का सबसे छोटा राज्य है, जो अपनी शानदार नाइटलाइफ़ के लिए जाना जाता है।

पर्यटकों को गोवा के बीच प्राकृतिक सौंदर्य के साथ साथ धूप, रेत और सर्फ का अनुभव करने के लिए गोवा आना पसंद है। यहां आप वाटर स्पोर्ट्स का मजा ले सकते हैं पार्टी एनिमल्स के लिए यह एक परफेक्ट डेस्टिनेशन है। आइये आज हम आपको बताते हैं गोवा के खूबसूरत बीच के बारे में

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Prince Singh (@princesss.turan)

मोरजिम बीच 

मोरजिम बीच गोवा के टर्टल बीच के रूप में भी जाना जाता है। जो लोग शान्ति से समुन्द्र किनारे वक़्त बिताने के लिए परफेक्ट जगह है। यह भीड़-भाड़ से दूर, यह एक शांत समुद्र तट है जो गोवा में आपकी छुट्टियों के दौरान एक शांत वातावरण प्रदान करता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vishal Adale II (@vishaladale134)

बागा बीच गोवा के सस्बे फेमस बीच में से एक है। यहां पर आप नाइटलाइफ़ का मज़ा ले सकते हैं। यहां बहुत से रेस्त्रो स्थित है। यहां आप शानदार से फ़ूड का भी लुफ्त उठा सकते हैं। बागा बीच पर आप काफई सारे वाटर स्पोर्ट्स का भी मजा ले सकते हैं। लेकिन अगर आप कही भीड़भाड़ वाली जगहे नहीं जाना तो आप यहां जाना अवॉयड कर सकते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by (@dream.paarrr)

कैंडोलिम बीच

इस बीच को गोवा का स्वर्ग भी कहा जाता है जो उत्तरी गोवा में पणजी से लगभग 15 कि.मी. की दूरी पर स्थित हैं। गोवा का कैंडोलिम बीच विशेष रूप से हनीमून के लिए एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। इसका दृश्य भी यहां के अन्य समुद्री तटों की तरह ही दिखता है। समुद्र तट पर मौजूद स्क्रब जोन बालू के टीले (Scrub Dunes) के कारण यह पर्यटकों के मध्य अति-लौकप्रिय हैं। कैंडोलिम बीच का एक अन्य आकर्षण रिवर प्रिंसेस जहाज भी है। जोकि तट पर अटका हुआ हैं और अब पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बन गया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shah Prashant (@prashant_2404)

सिंक्वेरिम बीच

सिंक्वेरिम बीच गोवा के उत्तरी क्षेत्र में स्थित एक छोटा से गांव में स्थित हैं। जोकि राजधानी पणजी लगभग 14 किलोमीटर की दूरी पर स्थित हैं। यह बीच भीडभाड वाले क्षेत्र में होने के बाबजूद भी शांत रहता हैं। इस समुद्र तट पर एक किला भी है, जिसे सिंक्वेरिम किले के नाम से जाना जाता हैं। किले का मुंह बीच की तरफ ही हैं। यह बीच पर्यटकों को बहुत अधिक आकर्षित करता हैं। सिंक्वेरिम बीच पर देश-विदेश के पर्यटकों का जमाबडा लगा रहता हैं, जोकि इस बीच पर होने वाली विभिन्न गतिविधियों का आनंद लेने के लिए आते हैं।