दुनिया के टॉप 50 होटल में शामिल है भारत का यह होटल, जाने कितना है एक रात का किराया

5 The Oberoi Amarvilas

Top 50 Hotel Of World : भारत में हर साल हजारों की संख्या में विदेशी पर्यटक घूमने के आते हैं। भारत की संस्कृति और रहन सहन विदेशी पर्यटकों को काफी भाता है।

भारत भ्रमण के दौरान आपको भारत की संस्कृतियों, शानदार ऐतिहासिक स्मारकों किले और गड़ो और महलो के बारे में सुनने को जरूर मिलेगा।

भारत में देशी और विदेशो दोनों पर्यटकों के लिए घूमने के लिए बहुत सी शानदार जगह हैं जो की आपको दुनिया के किसी भी कोने में देखने को नहीं मिलेंगी।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Abhirup Saha (@abi_stayin_alive)

इसके चलते होटल व्यवसाय में भी प्रतिस्पर्धा बढ़ गई है। भारत घरेलू और अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों की संख्या बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयास कर रहा है।

भारत में काफी लग्जरी नामी गिरामी होटल्स हैं, जो की अपने गेस्ट्स की यात्रा को यादगार बनाने में कोई कसार नहीं छोड़ते हैं।

इसके चलते ही हाल ही में भारत के नाम एक शानदार उपलब्धि हुई है। यूरोप बेस्ड एक कंपनी ने दुनिया के टॉप 50 होटल्स की लिस्ट जारी की है, जिसमे भारत की भी एक होटल ने अपनी जगह बनाई है।

आगरा के होटल अमर विलास ने इस लिस्ट में 45 वा स्थान प्राप्त किया है। इस लिस्ट में ज्यादार यूरोपियन होटल्स शामिल है। जाने इस होटल से जुडी कुछ ख़ास बाते

ताजमहल का शानदार नज़ारा

यह अमरविलास होटल आगरा में स्थित है। इस होटल की सबसे ख़ास बात यह है की इसके सभी कमरों से ताजमहल का शानदार नजारा देखा जा सकता है।

इस होटल की दीवारों का मुगल महल से प्रेरित होकर बनाई गयी हैं। होटल में कुल  102 कमरे हैं। इस होटल में आप हर तरह की सुविधा का आनंद उठा सकते हैँ।

इस होटल के कमरे में किंग साइज बेड से लेकर फव्वारे बेहद ही खूबसूरत है।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Arun Varma (@luxurytravelandwine)

क्या है एक दिन का किराया

अगर आप अमरविलास होटल में एक दिन रुकना चाहतें हैं तो आपको बता दे इस होटल का रूम का किराया 40,000 से शुरू है। आपको एक दिन स्टे के लिए 40,000 रुपये देने होंगे।

इसके अलावा आप अगर ब्रेकफास्ट के साथ होटल बुक करना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए करीब 42,000 रुपये का भुगतान करना होगा। अगर आप बालकनी के साथ आप कमरा बुक करते हैं,  तो इसके लिए आपको 50,000 देने होंगे।

अगर आप चाहते हैं की आप ताज व्यूज के साथ होटल में ग्लास शॉवर और एक निजी सन टैरेस के साथ ठहरे  तो इसके लिए आपको 212,000 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

इतना ही नहीं अगर आप यहां पर डिनर का प्लान बनते हैं तो आपको 2 लोगों के डिनर के लिए करीब 13000 रुपये खर्च करने होंगे।