दिसंबर में फिर से आ गया है लॉन्ग वीकेंड, जाने कबऔर कैसे करने है घूमने की तैयारी

long weekend

Long Weekend In December : आज के दौर में हर किसी को घूमना फिरना का शौक होता है। लेकिन भागदौड़ भरी ज़िन्दगी में अपने इस शौक को पूरा करने का समय नहीं मिल पता है।

ऐसे में हम इंतज़ार करैत हैं लॉन्ग वीकेंड आने का आजकल जब भी लॉन्ग वीकेंड आता है सब  इधर उधर घूमने फिरने की प्लानिंग करने में लग जाते हैं।

जब भी किसी को 3-4 दिनों का समय मिलता है वो किसी न किसी हसीन और खूबसूरत जगह घूमने के लिए निकल जाते हैं।

लॉन्ग वीकेंड पर घूमने का सबसे बड़ा फयदा होता हैं इसमें परिवार या दोस्तों जिस किसिस के साथ भी आप घूमने का पलना करते हैं तो आपको समय का सामजस्य बिठाने में परेशानी नहीं होती क्योकि इन दिनों सभी की छुट्टिया होती है।

ऐसे कई लोग होते हैं, जो लॉन्ग वीकेंड का इंतजार करते हैं। लॉन्ग वीकेंड में किसी भी काम को लेकर झंझट नहीं होती है और लोग आराम से परिवार, दोस्त या पार्टनर के साथ सुकून का पल बिताते हैं।

ऐसे में हम आपकी खुसी को दोगुना करने जा रहे हैं। जी हाँ दिसंबर में भी लॉन्ग वीकेंड हैं और हम आपको बताएँगे कैसे आप 1 दिन की छुट्टी लेकर पूरे 4 दिन घूमने का लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो आप आसानी से ट्रिप प्लान कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे ट्रिप प्लान कर सकते हैं।

कैसे बनाए प्लान

अगर आप भी दिसंबर में अपने दोस्तों या परिवार के साथ कही घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप  22 दिसंबर से लेकर 25  दिसंबर 2023 तक घूमने का मजा उठाना चाहते हैं,

तो फिर आप आसानी से परिवार, दोस्त और पार्टनर के साथ ट्रिप प्लान कर सकते हैं। इसके लिए आप 22 दिसंबर से 26 दिसंबर को ऑफिस से छुट्टी लेकर पूरे 4 दिन घूमने का लुत्फ उठा सकते हैं।

दिसंबर में कब है लॉन्ग वीकेंड

आप अपने ट्रिप की प्लानिंग इस तरह से कर सकते हैं

इसके लिए आपको  22 दिसंबर- (शुक्रवार) को अपने ऑफिस से छुट्टी लेनी होगी। जिसके बाद 23 दिसंबर को शनिवार वीकेंड की छुट्टी है, वही 24 दिसंबर को रविवार का अवकाश रहेगा।

25 दिसंबर सोमवार- को क्रिसमस डे की छुट्टी रहेगी। इसके अलावा आप 26 दिसंबर को मंगलवार-ऑफिस से छुट्टी ले सकते हैं।

ऐसे में आप 22 दिसंबर या फिर 26 दिसंबर में से किसी 1 दिन छुट्टी लेकर पूरे 4 दिन घूमने का लुत्फ उठा सकते हैं। दिसंबर की इन छुट्टियों में इन हसीन जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं। तो फिर देर किस बात की अब जल्दी अपने घूमने फिरने की जगहे के बारे में सोचे।