Maldives

अब अपने विदेश यात्रा के सपने को बदलिए हकीकत में, वो भी इतने कम बजट में जानकार नहीं होगा यकीन

International Trip : विदेश में घूमने का सपना किस का नहीं होता है। हम सभी विदेश यात्रा का सपना देखते हैं, साथ ही हम सब की कोई न कोई फेवरेट डेस्टिनेशन भी होती है। लेकिन हम अपने जीवनकाल में कम से कम एक बार अंतरराष्ट्रीय यात्रा करना चाहते है।

लेकिन इन सब के बीच में सबसे बड़ी रुकावट बनता है बजट, जिसके चलते हम प्लान बनते से भी संकोच करते है। हमे यात्रा के विचार से ही खर्चे की चिंता सताने लगती है। क्योंकि कई लोग विदेश यात्रा के अपने सपने को पूरा करने के लिए पर्याप्त राशि खर्च करने के विचार से डरते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Hussain Assad (@asso_maldives)

इसके अलावा दूसरा कारण भी बाधा बनता है जो है वीजा प्राप्त करना, क्योंकि कई बड़े देशों में वीजा शुल्क काफी अधिक हो सकता है। ऐसे में हम आपको आज कुछ ऐसी डेस्टिनेशंस के बारे में बताएँगे जहां आपको वीसा कम पैसो में और वो भी आसानी से मिल जाएगा। आइये जानते हैं ऐसे कुछ देशो के बारे में

विदेश यात्रा का बजट

हम आपको कुछ ऐसे देशों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिनका वीजा शुल्क से काफी  किफायती है। जिसकी कीमत लगभग 5,000 भारतीय रुपये से भी कम है। हम जिस देश के बारे में बताने जा रहे हैं, यह जगह आम लोग ही नहीं बल्कि सेलिब्रिटीज की भी फेवरेट डेस्टिनेशन है।

जी हाँ हम बात कर रहे हैं मालदीव की भारतीय निवासियों के लिए मालदीव आगमन पर 90 दिनों का निःशुल्क वीज़ा प्रदान कर रहा है। यदि आप लंबे समय तक रुकने का इरादा रखते हैं, तो लगभग 3,733 रुपये का विस्तार शुल्क लागू है।

कम दामों में मिल रहा वीजा

दक्षिण पूर्व एशियाई देश मलेशिया अपनी विविध संस्कृति, आधुनिक शहरों और स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड के लिए जाना जाता है। भारत के पर्यटक लगभग 3,500 रुपये के शुल्क पर ई-वीजा प्राप्त कर सकते हैं, हालांकि यह शुल्क अलग-अलग कारणों से भिन्न हो सकती है। इंडोनेशिया एक दक्षिणपूर्व एशियाई द्वीपसमूह है। अपने समृद्ध इतिहास, आकर्षक परिदृश्य और स्वादिष्ट स्ट्रीट व्यंजनों के लिए प्रसिद्ध है। यह भारतीय पर्यटकों को लगभग 2,715 रुपये के शुल्क पर ई-वीजा सुविधा प्रदान करता है।

आप सिंगापुर घूमने का भी प्लान बना सकते है । सिंगापुर भारतीय पर्यटकों को लगभग 1,831 रुपये के गैर-वापसीयोग्य शुल्क पर ई-वीजा प्रदान करता है। वियतनाम एक बेहद खूबसूरत देश है, एक समृद्ध ऐतिहासिक विरासत, मनोरम दृश्यों और स्वादिष्ट स्थानीय व्यंजनों का दावा करता है। भारतीय पर्यटक लगभग 2,078 रुपये में ई-वीजा का लाभ उठा सकते हैं।यह  भारतीय पर्यटकों की इन दिनों पहली पसंद बना हुआ है।