अब महज 6 घंटे में करे मुंबई से गोवा रोड ट्रिप, रास्ते में इन जगहों को एक्स्प्लोर करना नहीं भूले

Mumbai Goa Road Trip

Mumbai Goa Road Trip : गोवा एक ऐसी जगह जहां हर कोई एक ना एक बार जाना चाहता है । यहां हर साल लाखों सैलानी देश विदेश से घूमने आते हैं।

यहाँ की बीच लाइफ और नाइटलाइफ़ के लिए दुनियाभर में फ़ेमस है ।

 

ऐसे में मुंबई से भी लोग अपनी गाड़ी से गोवा घूमने निकल जाते हैं । अगर आप आने वाले दिनों में गोवा जाने का प्लान बना रहे हैं, तो आप सिर्फ़ 6 घंटे में गोवा पहुँच सकते हैं ।

जी हाँ, बहुत जल्द आप मुंबई से गोवा सिर्फ़ 6 घंटे में पहुँच सकते हैं। जल्द ही मुंबई गोवा हाईवे का उद्घाटन होने जा रहा है ।

यह नेशनल हाईवे NH-66 मुंबई, गोवा, कर्नाटक, तमिलनाडु से कन्याकुमारी तक जोड़ा जाएगा। जिसके बीच में महाराष्ट्र के को शहर भी आएंगे।

अपनी रोड ट्रिप के दौरान इन जगहों को करे एक्स्प्लोर

मुंबई-गोवा हाईवे रोड ट्रिप के बीच में ऐसी बहुत सी देखने लायक जिन्हे एक्स्प्लोर करते हुए आप गोवा पहुंच सकते है। ये आपकी रोड ट्रिप को रोमांचक बना देगी। आज हम आपको कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं।

पनवेल : मुंबई से गोवा के लिए निकलते समय रास्ते में आप पनवेल घूम सकते हैं। पनवेल एक बेहद ही खूबसूरत पर्यटक स्थल है।

यहां पर आप कुछ देर ठहरकर कर्नाला पक्षी अभयारण्य, कर्नाला किला और बल्लालेश्वर मंदिर जैसी बेहतरीन जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं।

महाड़ : अरब सागर के तट से कुछ ही दूरी पर स्थित महाड़ एक बेहद ही खूबसूरत यहां रुक कर आप यहां की ख़ूबसूरती के नज़ारे देखने के साथ साथ कुछ शांति वाला समय भी बिता सकते है।

 

रत्नागिरी : इस रोड ट्रिप के दौरान रास्ते में आपको रत्नागिरी भी देखने को मिलेगा। यहां ठहर कर आप जयगढ़ किला, लाइट हाउस, मांडवी बीच और थिबा पैलेस जैसी बेहतरीन जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by John Vimal (@johnny._.quest)

कुडाल : मुंबई-गोवा हाईवे सफर में पड़ने वाला कुडाल शहर भी एक खूबसूरत जगह है।

यहां पर सैलानी काफी संख्या में घूमने आते हैं। यह शहर अरब सागर के तट पर स्थित हैं। कुडाल से सीधा पंजी में इंटर कर जाएंगे।