थाईलैंड और श्रीलंका के बाद अब इस देश ने भी भारतीयों के लिए फ्री किया वीजा, जाने कब से कर सकेंगे यात्रा

Malaysia

Malaysia Visa Free :  जैसा की आपको पता ही होगा हाल ही में थाईलैंड और श्रीलंका ने भारतीय नागरिको के लिए वीजा फ्री करने की घोषणा की थी।

इसके बाद अब मलेशिया भी अब वीजा फ्री एंट्री करने वाला है, बता दें इसकी शुरुआत 1 दिसंबर से होने वाली है। अगर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो इस विदेशी देश को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए  कुछ देश अपने यहां कई तरह के प्रोग्राम चला रहे हैं, कोई फ्लाइट में डिस्काउंट दे रहा है, तो कोई घूमने के लिए मजेदार ऑफर दे रहा है, ऐसे ही अब कई देशों ने लोगों को फ्री वीजा देने की शुरुआत की है।

मलेशिया ने भारत के लोगों को वीजा फ्री एंट्री देने की घोषणा की है, इस खबर की पुष्टि खुद मलेशिया के पीएम अनवर इब्राहिम ने कहा कि भारत के साथ-साथ चीन के नागरिक मलेशिया में 30 दिनों तक के लिए वीजा फ्री कर रहे हैं। इस दौरान यात्री बिना किसी वीजा के घूमना-फिरना कर सकते हैं।

कब से होगी शुरुआत

पीएम ने कहा की इसकी  ये शुरुआत 1 दिसंबर से भारत और चीन के नागरिकों के लिए शुरू की जा रही है। इस दौरान आपको एंट्री फ्री मिलेगी।https://www.instagram.com/p/Cy8a3LiPmfy/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA==

मलेशिया अपने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यह फैसला ले रहा है। मलेशिया सरकार चाहती है कि यहां बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचे, जिससे अर्थव्यवस्था मजबूत हो। बता दें, इससे पहले श्रीलंका और थाईलैंड जैसे देश भी भारतीय नागरिकों के लिए वीजा फ्री एंट्री का एलान कर चुके हैं।

वियतनाम भी कर सकता है

वियतनाम ने अभी हाल ही में खबर दी थी कि वियतनाम भी भारत के ट्रेवलर्स के लिए वीजा फ्री एंट्री की शुरुआत कर सकता है। फिलहाल, वियतनाम में जर्मनी, फ्रांस, इटली, स्पेन, डेनमार्क, स्वीडन और फिनलैंड जैसे देशों के लोगों बिना वीजा के एंट्री ले सकते हैं।यही नहीं बता दें, अभी हाल ही में थाईलैंड ने भी 10 नवंबर 2023 से लेकर 10 मई 2024 तक 30 दिनों के लिए वीजा फ्री एंट्री की हुई है।

ये हैं मलेशिया में घूमने की खास जगह

मलेशिया में घूमने के लिए वैसे तो कई जगह हैं, लेकिन आप कुछ प्लेसेस को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं जैसे लैंगकॉवी द्वीप, पेरेंटियन द्वीप, पेट्रोनास ट्विन टावर्स, लैंगकॉवी केबल कार राइड, मेनारा कुआलालंपुर टॉवर, सनवे लैगून थीम पार्क।

यात्रा का सबसे अच्छा समय

मलेशिया जाने का सबसे अच्छा अप्रैल से अक्टूबर और  लिए दिसंबर से मार्च तक है। बोर्नियो द्वीप की यात्रा का सबसे अच्छा समय मार्च से अक्टूबर तक है।

यहां आप सर्दियों में भी घूमने-फिरने के लिए आ सकते हैं। बता दें, यहां पूरे साल समुद्र का तापमान 29 डिग्री रहता है, जो आइलैंड या बीचेस पर घूमने के लिए बेस्ट है।