इतने कम पैसो में बनाए नैनीताल की मजेदार ट्रिप जो की जिंदगीभर रहेगी आपको याद

-Visit-In-Nainital

Nainital Trip: आज कल घूमना सभी को पसंद है ऐसे में सभी अपने हिसाब से जब भी थोड़ा समय मिलता है तो कही घूमने फिरने के बारे में सोचने लगते हैं।

ऐसे में आमतौर पर लोग सहर की भीड़ भाड़ से दूर हिल स्टेशन में सुकून के कुछ पल बिताना पसंद करते हैं। ऐसे में आज हम आपको ऐसी ही एक जगह के बारे में बताने जा रहे है।

जी हाँ हम बात कर रहे है नैनीताल की अक्सर पहाड़ों को आनंद लेने के लिए लोग नैनीताल जाना पसंद करते हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि नैनीताल में सिर्फआपको सुंदर नजारों ही देखने को नहीं मिलेंगे बल्कि आप कुछ एक्टिविटी भी ट्राई कर सकते हैं।

नैनीताल में बहुत सारी एडवेंचर एक्टिविटी कराई जाती हैं, जिनके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की भी ज़रूरत नहीं पड़ेगी। आइये आते हैं इन एक्टिविटीज के बारे में और भी डिटेल्स से

नैनीताल में करें बोटींग

नैनीताल के नैनी लेक में भी बोटींग होती है, जिसे आप ट्राई कर सकते हैं। बोटींग करने के लिए कम से कम आपको 250 रुपये की टिकट जरूर लेनी होगी। आप चाहें तो बोट को खुद भी चला सकते हैं या ड्राइव को भी चलाने के लिए कह सकते हैं।

https://www.instagram.com/p/Cj3HQBnp7Kp/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA==

नैनीताल रोपवे

आप जब भी अपने परिवार या दोस्तों के साथ नैनीताल घूमने जाए तो नैनीताल के रोपवे में जरूर बैठे। नैनताल के व्यू पॉइंट का आनंद उठाने के लिए आपको नैनीताल रोपवे में बैठना होगा। इससे आपको नैनताल की ख़ूबसूरती के दीदार होंगे।

यह रोपवे आपको नीचे से ऊपर ले जाता है, जहां से आपको खूबसूरत नजारा, हरियाली और शानदार नजारा दिखाता है। नैनीताल रोपवे की टिकट 350 रुपये है। 12 साल से कम उम्र के बच्चों को टिकट का कम खर्च देना होगा।

360 डिग्री व्यू

अपने नैनताल के ट्रिप में आप नैनीताल के 360 डिग्री एडवेंचर पार्क में जाना बिलकुल भी मिस नहीं करे। जहां आप 360 डिग्री व्यू का आनंद ले सकते हैं। 360 डिग्री व्यू में आपको एक पोल पर ऊपर तक ले जाया जाता है, जहां से गोल-गोल घुमाकर पूरा नजारा दिखाया जाता है।

इस 360 डिग्री व्यू को देखने के लिए आपको ज्यादा पैसे भी खर्च  नहीं करने पड़ेंगे इसकी टिकट की कीमत लगभग 250 रुपये है।

पैराग्लाइडिंग

नैनीताल में आप पैराग्लाइडिंग भी तरय कर सकते हैं।आसमान से उड़ान भरकर आप नैनीताल में पैराग्लाइडिंग का भी अनुभव कर सकते हैं।

नैनीताल में कई ऑपरेटर पेश करते हैं, जिसका आप आनंद उठा सकते हैं। इतना ही  नैनीताल की पैराग्लाइडिंग पूरे भारत में फेमस।