आखिर क्यों इस बीच से लौटकर नहीं आते रात को जाने वाले लोग ? जानिए गुजरात के इस रहस्मयी बीच के बारे में

Mysterious beach of gujraat

Haunted Beach : आपने आज तक बहुत सारे बीच के बारे में सुना होगा। भारत में बहुत से खूबसूरत बीच है, जिसमे हर बीच की अपनी एक ख़ासियत है।

लेकिन आज हम आपको जिस बीच के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में सुन कर आप हैरान रह जाएँगे। आज हम आपको बताने जा रहे हैं, एक भूतिया बीच के बारे में

जी हाँ हम बात के रहे है भारत के भूतिया बीच के बारे में जो गुजरात के सूरत के पास स्थित है।

इस बीच का नाम डूमस बीच है । यह बीच भारत की हाउंटेड प्लेसिस में 35 वे स्थान पर आती है । इस बीच को शमशान भी कहा जाता है । इसको दमस के नाम से भी जाना जाता है ।

क्यों है यह बीच भूतिया

इस बीच के बारे में कहा जाता है कि यहाँ रात को कभी रोने की आवाज़े आती हैं, तो कभी चूड़ियों की खनखनाहट कभी घुँघरूँ की आवाज़ें आती है।

इतना ही नहीं यहाँ पर लोगो को चीखने की आवाज़ सुनाई देती है, जिसके चलते शाम को इस बीच पर लोगो का जाना मना है।

हालाँकि दिन में आपको यहाँ पर बहुत से पर्यटक देखने को मिल जाएँगे लेकिन रात को यहाँ आने की अनुमति नहीं है।

 

रात में जाने वाले नहीं आते लौटकर

रात को बीच से चीखने चिल्लाने की आवाज़ें आती है । स्थानीय लोगो का मानना है की जो भी इंसान रात को बीच पर जाता है, वह वापस लौट कर नहीं आता है ।

सूरत से क़रीब 21 किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस बीच कि रेत का रंग कला है । इस बीच के इतिहास के बारे में किसी को कोई भी जानकारी नहीं है ।

हालाँकि यह बीच प्रेमी जोड़ो के बीच काफ़ी लोकप्रिय है। दिन में यह बहुत ही खूबसूरत दिखता है । इसलिए यहाँ पर आपको काफ़ी कपल्स देखने को मिल जाएँगे।

अब भूतों की इस बात में कितनी सच्चाई है यह बताना तो मुश्किल है। यहाँ रात को कुत्ते के जोड़े को रोटा हुआ देखा जाता है जिसको स्थानीय लोग प्रेत का जोड़ा कहते है।

किया जाता है अंतिम संस्कार

इस बीच को शमशान बीच भी कहा जाता है। ऐसा कहा जाता है की यहाँ पर कुछ लोग अकाल मृत्यु मरने वाले लोगो को अंतिम संस्कार करते है।

लोगो का मानना है इसलिए यहाँ पर इसलिए भूत और प्रेत आत्माओ का साया है। इस बीच को भूतिया बीच मानने का एक कारण यह भी हो सकता है।