दिल्ली के इन बाजारों में मिलता है सस्ता फर्नीचर, बजट में करे अपने घर की सजावट

Delhi furniture market

हर कोई अपने घर को सुंदर सजाना चाहता है। इसलिए हम ऐसे जगह की तलाश में रहते हैं जहाँ पर हमको सुन्दर और सस्ता घर सजावट का सामान मिल जाए।

इसके लिए महिलाएं ऑनलाइन और बाजारों में से एक से बढ़कर एक चीजें चुनकर अपने घर में लगती हैं पर, ट्रेंड के हिसाब से घर सजाने का सामान और फर्नीचर सभी चीजों में बदलाव होता रहता है।

कई बार बजट ना होने की वजह से घर का फर्नीचर नहीं बदल पाता। ऐसे में आज हम आपको दिल्ली के कुछ ऐसे बाजारों के बारे में बताएंगे, जहां से आप बेहद कम दामों पर होम डेकोर के आइटम और अच्छी क्वालिटी के फर्नीचर खरीद सकते हैं।

अगर आप में मोलभाव करने में अच्छे हैं तो आप इन बाजारों में आराम से जाकर सस्ते में सामान खरीद सकते हैं। आइए अब आपको भी इन बाजारों के बारे में बताते हैं ताकि आप भी ट्रेंड के हिसाब से अपने घर को सजा सकें।

कीर्ति नगर मार्केट

कीर्ति नगर मार्किट एशिया का सबसे बड़ा फर्नीचर बाजार माना जाता है। लेकिन ध्यान रखे सोमवार को ये बाजार बंद रहता है। आप यहां से सोफा सेट, डाइनिंग टेबल, मॉड्यूलर किचन, कैबिनेट, वार्डरोब और डिजाइनर फिटिंग से लेकर ऑफिस फर्नीचर तक सब कुछ खरीद सकते हैं।

एमजी रोड

अगर आप अपने घर के लिए पारंपरिक, रचनात्मक, प्राचीन, कस्टम-मेड फर्नीचर से लेकर होमवेयर और सजावटी खरीदना चाहते हैं तो एमजी रोड का बाजार आपके लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है। यहां आप अपने घर को सजाने के लिए एक से एक बढ़िया सामान मिल जाएगा।

करोल बाग

कपड़ों के साथ-साथ करोल बाग का बाजार फर्नीचर और घर के सामानों के लिए भी काफी अच्छा बताया जाता है। आप यहां से बेड शीट, कुशन कवर, बाथरूम लिनन, अपहोल्स्ट्री मैटेरियल और पर्दों को खरीद सकते हैं।

अमर कॉलोनी

यहां आपको घर सजाने के लिए काफी सस्ते दामों पर सामान मिल जाएंगे। इस बाजार के सबसे पास का मेट्रो स्टेशन वायलेट लाइन पर कैलाश कॉलोनी है।