कैंडल लाइट हो गया पुराना, इस रेस्टोरेंट में लीजिये बिना रोशनी घुप्प अँधेरे में खाने का अनुभव

Unique Restaurant in India : खाने-पीने का शौक आखिर किसे नहीं होता और अगर रेस्टोरेंट्स में खाने की बात हो तो यह सिर्फ खाने के स्वाद पर निर्भर नहीं करता की आपका फेवरेट रेस्टोरेंट कौनसा है बल्कि खाने के साथ वहां बिताये समय के दौरान संपूर्ण अनुभव को भी अच्छी खासी अहमियत दी जाती है।

सिर्फ खाना खाने के अलावा भी कई तरह की मीटिंग्स के लिए भी लोग रेस्टोरेंट्स जाया करते हैं चाहे वो ऑफिस मीटिंग हो, फ्रेंड्स की पार्टी हो, शादी के लिए की गयी मीटिंग हो या फिर कोई रोमांटिक डेट।

अब अगर रोमांटिक डेट की बात करें तो सबसे पहले कैंडल लाइट डिनर का ख्याल आपके मन में आता होगा ।

लेकिन क्या हो अगर आप किसी ऐसे रेस्टोरेंट में डिनर करें जहाँ रोशनी के लिए मोमबत्ती तक ना हो और एकदम घने अँधेरे में आपको स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद लेना पड़े।

होगा ना ये एकदम मजेदार और अनोखा अनुभव! तो चलिए बताते हैं कि आखिर कहाँ आप ऐसा शानदार अनुभव ले सकते हैं…

फोटो क्रेडिट: TripAdvisor

डायलॉग इन द डार्क, हैदराबाद
अगर आप उनमें से हैं जिन्हे अँधेरे से बेहद लगाव है और जिन्हें तारों की छाँव के नीचे कुछ समय बिताना, चाँद की रोशनी में कुछ खूबसूरत पल गुजारना या फिर अपने पार्टनर के साथ कैंडल-लाइट डिनर पर जाना काफी पसंद है तो भी आपने शायद ही कभी संपूर्ण अँधेरे का अनुभव लिया होगा।

लेकिन हैदराबाद में स्थित यह अनोखा रेस्टोरेंट आपको घोर अँधेरे जहाँ आपको कुछ भी नहीं और कोई भी नहीं दिखने वाला, ऐसी जगह खाना खाने का एक शानदार अनुभव देने की कोशिश करता है। एक बार में तो आपको नेत्र बाधित लोगों की परेशानी का एहसास भी वास्तव में हो जायेगा और कहीं ना कहीं एक अजीब-सी बेचैनी भी आप शुरू में वहां महसूस कर सकते हैं।


आपको बता दें कि यह अनोखी थीम वाले रेस्टोरेंट का प्रबंधन वास्तव में दृष्टि-बाधित लोगों के द्वारा ही किया जाता है जो अपने आप में एक बेहद बड़ी बात है साथ ही उनकी परेशानी को समझने के लिए भी यह एक बेहतरीन स्थान है।

यहाँ आपको आँखों के अलावा अपनी बाकी की इन्द्रियों का अच्छा खासा इस्तेमाल करना होगा और साथ ही रोशनी की अहमियत आपके जीवन में कितनी है इसका एहसास भी आपको अच्छे से हो जायेगा।

इस रेस्टोरेंट में आपके अनुभव को और भी अधिक खास बनाने के लिए आपका फ़ोन भी डिनर टेबल पर जाने से पहले ही रख लिया जाता है। इसके नाम ‘डायलॉग इन द डार्क’ से भी आप इसकी थीम के बारे में समझ सकते हैं जिसका मतलब है ‘अँधेरे में बातचीत’।

यक़ीन मानिये यहाँ डाइनिंग एरिया में पहुंचकर आपको ये समझ भी नहीं आएगा कि आपकी आँखे खुली भी है या नहीं। हालाँकि रेस्टोरेंट में वहां के लोग आपकी टेबल तक जाने के लिए बेहद अच्छी तरह से सहायता करते हैं लेकिन अपनी सीट पर बैठने के बाद आप सिर्फ चीजों को सुन और महसूस कर सकते हैं लेकिन देख बिलकुल नहीं सकते।

फोटो क्रेडिट: In Your Pocket

कहाँ स्थित है?
आपको बता दें कि यह अपने आप में अनोखा रेस्टोरेंट हैदराबाद के माधापुर इलाके में स्थित प्रसिद्द इनऑर्बिट मॉल में स्थित है। इनऑर्बिट मॉल हैदराबाद का बेहद बड़ा और प्रसिद्द मॉल है जहाँ आप सिटी बस, मेट्रो या फिर टैक्सी वगैरह से आसानी से पहुँच सकते हैं।

फोटो क्रेडिट: TripAdvisor

अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो ऐसी ही अन्य जानकारियों के लिए आप हमसे जुड़े रहें और साथ ही ऐसी ही खूबसूरत जगहों के हमारे वीडियो देखने के लिए आप हमारे यूट्यूब चैनल WE and IHANA और हमारे इंस्टाग्राम अकाउंट @weandihana पर हमें फॉलो भी कर सकते हैं।

Instagram अकाउंट: https://www.instagram.com/weandihana/

YouTube चैनल लिंक: https://youtube.com/c/WEandIHANA