ऋषिकेश ट्रिप में अगर इन रेस्तरां में नहीं खाया खाना तो मानो अधूरा रह गया है ट्रिप, जाने कौनसे है ये रेस्तरां

rishikesh

Rishikesh Famous Restaurant : भारत में बहुत सारे हिल स्टेशन है। जिनमे से एक है ऋषिकेश जो की पर्यटकों में काफी प्रसिद्ध है। यह एक ऐसा हिल स्टेशन है जहां पूरे साल पर्यटक घूमने के लिए आते रहते हैं।

यहां आपको खूबसूरत नज़ारो के साथ साथ बहुत सारी एडवेंचर एक्टिविट्स का भी लुफ्त उठाने का मौका मिलेगा। इतना ही नहीं ऋषिकेश को योग कैपिटल ऑफ द वर्ल्ड’ के नाम से भी जाना जाता है। यहां पर बहुत सरे घाट भी हैं।

लेकिन आज हम आपको यहां के घाट और योग के बारे में नहीं बल्कि यहां के खाने के बारे में बातएंगे यहां के बहुत से रेस्ट्रोरेंट खाने पीने के लिए भी काफी प्रसिद्ध है। आप भी जब भी ऋषिकेश आये तो इन रेस्ट्रोरेंट में खाना एक बार ज़रूर खाये।

आज हम आपको कुछ ऐसी ही खास जगहों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जहाँ आपको अपने परिवार या दोस्तों के साथ यहां क लजीज खाने का आनंद जरूर लेना चाहिए। आईये जानते हैं इन ख़ास जगहों के बारे में

चोटीवाला

चोटीवाला का नाम तो आप सबने सुना ही होगा यह यहां का सबसे पुराने भोजनालय में से एक है, जो न केवल उत्तराखंड में रहने वाले परिवारों के बीच बहुत लोकप्रिय है बल्कि यहां आने वाले पर्यटक भी इस जगह का स्वाद चखते हैं।

हालांकि, ऐसा हो भी क्यों न एक तो इस रेस्टोरेंट का खाना बहुत सस्ता है। वहीं दूसरा यहां शुद्ध शाकाहारी खाना भी मिलता है। आप स्वर्ग आश्रम के पास स्थित इस रेस्त्रो में स्वादिष्ट खाने का अनुभव ले सकते हो। यहां आपको दो लोगों के खाने के लिए लगभग – 500 रुपए खर्च करने होंगे।

आयुरपक ऋषिकेश

ऋषिकेश में बहुत सारे ऐसे रेस्टोरेंट और कैफे हैं, जहां स्वादिष्ट व्यंजन परोसे जाते हैं। लेकिन जिस रेस्टोरेंट के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, वहां शुद्ध शाकाहारी भोजन परोसा जाता है।

आयुरपक ऋषिकेश एक होमस्टे है जिसमे एक रेस्टोरेंट भी है। यहां आपको आयुर्वेदिक स्टाइल में बना स्वादिष्ट भोजन खाने को मिलेगा। यह रेस्ट्रो तपोवन में स्थित है, यहां खाना खाने के लिए दो लोगो के लगभग 500 रूपये का खर्चा आएगा।

ए तवोला कॉन ते

ए तवोला कॉन ते ऋषिकेश में खाने के लिए सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। यह रेस्टोरेंट अपने स्वादिष्ट पास्ता और पिज्जा के लिए मशहूर है। इस रेस्तरां में न केवल बैठने की व्यवस्था और स्वागत करने वाला स्टाफ बहुत अच्छा है बल्कि यहां आकर आप कुदरत के नजारों का भी लुत्फ उठा सकते हैं।