दोस्तों के साथ घूमने के लिए यह हैं बेस्ट जगहे, बजट में हो जाएगा यात्रा का प्लान

trip with friends

Places to visit with friends:  हम सभी अपने दोस्तों के साथ घूमना फिरना चाहते हैं। जिसके चलते अक्सर उनके साथ घूमने का प्लान बनाते रहते हैं। कुछ लोगो को सोलो ट्रिप करना पसंद होता है तो वही कुछ लोगो को दोस्तों के ग्रुप में घुमा फिरना पसंद होता होता है।

लेकिन जब भी कही घूमने फिरने की बात आती है, तो सब अलग अलग जगहों के बारे में बात करते हैं। बड़े ग्रुप में एक जगह डीडे करना बहुत ही मुश्किल होता है। ऐसे में हम आज आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएँगे जहां आपको अपने दोस्तों के साथ ज़रूर घूमने जाना चाहिए।

यहां जाकर आप एक अच्छा समय बिता सकते हैं साथ ही इन जगहों पर आपको खूबसूरत नज़ारे देखने को तो मिलेंगे ही और आपकी लाइफटाइम मेमोरी भी बनेंगी। तो चलिए फिर देर किस बात की, जानते हैं ये कौन सी जगह हैं जो दोस्तों के साथ घूमने के लिए बेस्ट हो सकती हैं।

https://www.instagram.com/p/CzgqpvWS2-H/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA==

शिमला

अगर आप अपने दोस्तों संग घूमने का सोच रहे हैं तो इस लिस में सबसे पहली जगह है शिमला। यहां जाकर आप दोस्तों संग पार्टी कर सकते हैं और खूब एंजॉय कर सकते हैं।

यहां आप मॉल रोड, रिज, नारकंडा, कुफरी और चैल जैसी जगह जा सकते हैं। यहां की वादियां आपका दिल मोह लेंगी। यह जगह वाकई आपकी ट्रिप को यादगार बना देगी।

गोवा

गोवा कौन नहीं जाना चाहता है ऐसे में आप भी अपने दोस्तों के साथ गोवा भी जा सकते हैं। ये दोस्तों संग घूमने की बेस्ट जगह हो सकती हैं।

यहां पर आप बीच में एंजॉय कर सकते हैं और कई अन्य तरह की एक्टिविटी कर सकते हैं। यहां बीच पर पार्टियां होती हैं, जिनका मजा आप अपने दोस्तों संग ले सकते हैं।

लैंसडाउन

यह दोस्तों के साथ घूमने के लिए शानदार जगह है, तो आप लैंसडाउन का प्लान कर सकते हैं। ये जगह उत्तराखंड के गढ़वाल में स्थित है और आप यहां दोस्तों संग जाकर समय बिता सकते हैं।

यहां पर आप चर्च जा सकते हैं, टिप इन टॉप जा सकते हैं और कुदरत के अद्भुत नजारे देख सकते हैं। यह वाकई शानदार जगह है।

कलिंपोन्ग

इस जगह का नाम शायद आपने पहले कभी न सुना हो, लेकिन ये जगह दोस्तों संग घूमने के लिए सही मानी जाती है। दरअसल, ये जगह पश्चिम बंगाल में स्थित है।

यहां आप डर्पिन मॉनेस्ट्री, लेप्चा म्यूजियम और डियोलो हिल्स जैसी खूबसूरत चीजों को देख सकते हैं। हर साल यहां काफी सैलानी पहुंचते हैं।