डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए यह हैं भारत की सबसे शानदार जगह, अपने खास दिन को बनाए यादगार

wedding

Wedding Destination : शादियों का सीजन शुरू हो गया है, ऐसे में हर साल भारत में हजारो शादिया होती है। ऐसे में यह बहुत ही खास दिन होता है हर कोई इस दिन को बेहद ही खास बनाना चाहता है।

भारत में आज कल डेस्टिनेटिन वेड्डिंग्स का चलन है। ऐसे में सबसे प्रमुख सवाल आता है शादी के लिए खास लोकेशन का हम आज आपको ऐसी ही कुछ लोकेशन के बारे में बताएँगे।

बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर आम लोग तक अपनी लाइफ का बिग स्टेप लेने के लिए स्टनिंग वेडिंग लोकेशन्स चुन रहे हैं। अगर आप भी अपनी वेडिंग को मेमोरेबल बनाने का सपना देख रहे हैं, तो हम आपको ऐसी कुछ जगहों के बारे में बता रहे हैं, जहां आपकी ज़िन्दगी का यह खास दिन बहुत यादगार बन जाएगा।

कोवलम

केरल राज्य के शहर तिरुवनंतपुरम से 16 किमी की दूरी पर स्थित कोवलम शहर बहुत ही खूबसूरत है।कोवलम अपने खूबसूरत बीच और ताड़ के पेड़ों के लिए प्रसिद्ध है। यहां की साफ-सुथरी सड़कें और चारों तरफ फैली हरियाली आपको न चाहते हुए भी अपनी तरफ आकर्षित कर लेगी।

अगर आप डेस्टिनेशन वेडिंग करना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक बजट लोकेशन है। अगर आप 200 मेहमानों के साथ इस जगह पर शादी प्लान कर रहे हैं, तो आपके 10-12 लाख रुपए से ज्यादा खर्च नहीं होंगें।

राजस्थान

राजस्थान डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बहुत ही लोकप्रिय लोकेशन है। यहां शादी करने के लिए देश विदेश से बड़ी बड़ी हस्तिया आती है। राजस्थान में जयपुर-उदयपुर, जोधपुर और जैसलमेर ऐसे शहर हैं, जहां आप अपनी शादी को बहुत ही रॉयल तरीके से ऑर्गेनाइज कर सकते हैं।

हालांकि, इन शहरों में कुछ वेडिंग वेन्यू बहुत ही ज्यादा महंगे हैं, लेकिन अगर थोड़ी सी रिसर्च की जाए, तो अच्छे आर्केटेक्चर वाले प्लेसेस आपके बजट में फिट हो सकते हैं।

ऋषिकेश

डेस्टिनेशन वेडिंग करने का सपना हर किसी का होता है लेकिन बजट के चलते आम लोग अपना यह सपना पूरा नहीं कर पाते हैं। उत्तराखंड का ऋषिकेश शहर न केवल एक ऑफबीट आउटिंग डेस्टिनेशन है बल्कि ये जगह शादियों के लिए भी बहुत ही ज्यादा फेमस है।

आप यहां पर नेचर के बीच में शादिया कर सकते हैं। अगर आपको गंगा किनारे शादी करने का मौका मिले तो इससे बेहतर और क्या हो सकता है?

ऐसे में आपको बता दें कि अगर आप यहां 200 मेहमानों के साथ अपनी शादी प्लान कर रहे हैं, तो आपके करीब 12 से 15 लाख रुपए ही खर्च होंगे। ऐसे में आप अपने डेस्टिनेशन वेडिंग के सपने को पूरा कर सकते हैं।